अखबार एक प्रतिनिधी अनेक प्रेसवार्ता करवाने वालो के छूटे पसीने

0
131

झुंझुनू,21 अक्टूबर। राजस्थान के झुंझुनू जिला मुख्यालय पर पत्रकारों की प्रेसवार्ता आयोजित करवाने वालो आयोजकों के पसीने छूट रहे है। अभी तक यह चलन रहता आया था कि प्रेसवार्ता में एक अखबार या न्यूज चैनल से एक ही प्रतिनिधि शिरकत करते थे। जिससे आयोजक उसी के अनुरूप व्यवस्थाएं करते थे।

लेकिन अब प्रेस वार्ता करवाने वालो को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है,क्योंकि पहले जहां निमंत्रित पत्रकार ही वार्ता में भाग लेते थे। वही अब तो बिना आमत्रंण के ही एक आध दर्जन पत्रकार जा धमकते है। वही कई बार एक अखबार से दो, तीन पत्रकार प्रेस वार्ता में आकर अपनी गौरवमयी उपस्थिति दर्ज करवा रहे है। जिससे एक और तो पत्रकारिता का मर्यादा का हनन हो रहा है। तो वही पत्रकारो का गौरव भी घट रहा है।

लेकिन कुछ भाई लोग अपनी हरकतो से बाज नही आ रहे है। जिससे वह दिन दूर नही जब आयोजक निमत्रंण देखकर या फिर एक संस्थान से एक ही को वार्ता कक्ष में प्रवेश देगे।

वैसे भी इन दिनो झुंझुनू जिला मुख्यालय पत्रकारों की बाढ़ सी आयी हुयी है। प्रेस लिखे वाहन जिले भर में धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं। जिनमें से अधिकांश वाहन गैर पत्रकारों के हैं, मगर पुलिस व प्रशासन आंख मूंदे बैठा हुआ है। झुंझुनू जनसम्पर्क कार्यालय से जिला मुख्यालय के विभिन्न समाचार पत्रों के संवाददाताओं को प्रतिदिन प्रेस नोट भेजे जाने वाली सूची भी दनदिनो तेजी से बढ़ रही है। झुंझुनू में कई पत्रकार तो एक से अधिक चैनलों की आई डी लेकर घूम रहे हैं।

झुंझुनू से एक पत्रकार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − 2 =