बिग बॉस 10 के संभावित प्रतियोगी राज महाजन पर दहेज़ उत्पीड़न का मामला

0
534
बिग बॉस 10 के संभावित प्रतियोगी राज महाजन पर दहेज़ उत्पीड़न का मामला




मेघा वर्मा

 

बिग बॉस 10 के संभावित प्रतियोगी राज महाजन पर दहेज़ उत्पीड़न का मामला
बिग बॉस 10 के संभावित प्रतियोगी राज महाजन पर दहेज़ उत्पीड़न का मामला

बिग बॉस 10 शुरू होने में अब बहुत ही कम समय रह गया है. 16 अक्टूबर को शो का प्रीमियर है और इस शो को होस्ट करने जा रहे है बॉलीवुड के दबंग सलमान खान. राज महाजन का नाम बिग बॉस 10 में आने के लिए खूब जोर-शोर से चल रहा है और टॉप 5 चर्चित प्रतियोगिओं में राज का नाम शुमार है. बहरहाल, अब बिग बॉस 10 शुरू होने को है तो राज महाजन के खिलाफ दहेज़-उत्पीड़न और घरेलु हिंसा और कई महिला सम्बंधित कानूनों के अंतर्गत का मामला दर्ज हुआ है. मज़े की बात यह है कि राज महाजन खुद अपने घर से बेघर होकर अपनी पत्नी से अलग रह रहे हैं. सोचने वाली बात है कि राज की पत्नी और ससुराल वाले खुद संगीतकार राज के घर पर कब्ज़ा करके बैठे है और राज महाजन पर दहेज़ का इलज़ाम लगा रहे हैं.

गौरतलब है संगीतकार और टीवी होस्ट की शादी वर्ष 2005 में हुई थी और शादी को 12 वर्ष पुरे होने जा रहे हैं. राज की पत्नी की दबंगई की सुर्खियाँ पहले भी ख़बरों में रह चुकी हैं. बता दें संगीतकार राज की वैवाहिक ज़िन्दगी बहुत ही विवादित रही है. राज अपनी शादी के बाद से ही अपनी दबंग पत्नी और अपनी पत्नी के पीहर द्वारा मानसिक शोषण का शिकार होते रहे. जिसका कारण था कि राज को अपनी पत्नी के पीहर वालों के करतूतों के बारे में पता चल गया. गौरतलब है की वर्ष 2014 में बेनाम पत्रों के माध्यम से मिल रही धमकियों के चलते शकरपुर थाने में राज कंप्लेंट करा चुके हैं. राज कहते हैं यह धमकियां भेजने वाला उनकी पत्नी का भाई है. 11 नवम्बर, 2015 को दीवाली के दिन भी दबंग पत्नी ने गाज़ियाबाद स्थित एक्सप्रेस ग्रीन्स स्थित राज के निवास पर सोसाइटी में पड़ोसियों के सामने झगडा करके और बहुत ही गालियाँ भी दी थी. इस सब से क्षुब्ध होकर राज अपने घर को छोड़कर अलग रहने लगे. राज की पत्नी ने अपने भाई के साथ मिलकर राज को घर से निकालकर राज की प्रॉपर्टी हथियाने के लिए राज ही के घर से गहनों की चोरी और अवैध संबंधों का इलज़ाम लगा दिया. राज के अनुसार वो गहने उनकी पत्नी का भाई चुरा कर ले गया है. राज ये भी कहते हैं कि उनकी सास उनपर जादू-टोना करती है. इसका उनके पास सबूत है.

गौरतलब है कि इनकी पत्नी अपने मायके वालों के कहने पर राज की इज्जत खराब करने के लिए पहले भी कई बार अवैध संबंधो के इलज़ाम लगा चुकी है. बेचारे राज महाजन समय-समय पर अपनी पत्नी द्वारा ही नए-नए इल्ज़ामों का शिकार बनते रहे है. असफल वैवाहिक जीवन के बाद एक साल से राज अपनी पत्नी से अलग रह रहे हैं. और, अलग रहने के दौरान ही राज पर ग़ाज़ियाबाद स्थित पुलिस चौकी में राज के खिलाफ राज के ससुराल और राज की पत्नी द्वारा दहेज़ का मुकदमा दर्ज कराया गया है. राज को अच्छी तरह से फंसाने के लिए 498A, 323, 504, 506, 377, दहेज़ प्रतिषेध अधिनियम.1961 3 और 4 कि धाराएं भी लगाईं गयी. सरल भाषा में घरेलु हिंसा, दहेज़ मांग और प्रताड़ना और अप्राकृतिक ### तक के इलज़ाम लगा दिए गए हैं. राज कहते हैं, “मेरी पत्नी बहुत ही समझदार है और उसको उसके घरवालों द्वारा बहकाया जा रहा है. मुझे उम्मीद है कि उसको कभी न कभी अपने और पराये का, गलत और सही का अहसास हो जाएगा.” राज ने बताया, “मुझे मुलजिम के तौर पर पुरे एक दिन पुलिस चौकी पर बैठाया गया. मैं दिन भूखा-प्यासा पुलिस चौकी में बैठा रहा. मुझे दुःख है कि मैं मेरे साथ इस प्रकार का व्यवहार किया गया. पुलिस चौकी में बैठ कर मैंने दिन भर बहुत ही निराश और दुखी महसूस किया. मैं इस प्रकार की क़ानून-व्यवस्था की निंदा करता हूँ जिसके तहत किसी भी शरीफ और प्रतिष्ठित व्यक्ति को सिर्फ किसी महिला के झूठे इलज़ाम के आधार फंसाया और टार्चर किया जा सकता है.” राज के अकेले रहने वाले 85 वर्षीय माता-पिता, अलग रहने वाले भाइयों और भाभियों, दूर रहने वाली वाली बहनों को भी केस में झूठी कहानी बनाकर इलज़ाम में फंसाया गया है.

राज कहते हैं, “अगर मैं बिग-बॉस के घर में गया तो मेरे बच्चे मुझे रोज़ टीवी के माध्यम से देख पायेंगे. मेरे बच्चे मुझे बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं. हो सकता है बिग-बॉस मेरे बच्चों के साथ मेरे संवाद का माध्यम बन पाए.”

भले ही कल तक बहुत कम लोगों को जानकारी रही हो कि राज महाजन कौन है। मगर, बिग बॉस कि आने की चर्चाओं में नाम आने के चलते अब राज महाजन के चाहने और पहचानने वालों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। फिलहाल, तो राज महाजन की जान उनकी दबंग पत्नी के आरोपों में अटकी पड़ी है. कहा जाता है राज की पत्नी द्वारा दहेज़, घरेलु हिंसा और 377 का आरोप जान-बूझकर इसलिए लगाया है ताकि राज महाजन कानूनी मुसीबतों में फंस जाए और बिग बॉस में ना जा पाए. लेकिन बिग बॉस हमेशा ऐसे ही लोगों को ढूंढता है जिनका विवादों से ही नाता हो.




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 1 =