ओएलएक्स ने फेसबुक से साझेदारी की

0
865

प्रेस विज्ञप्ति

तंजानिया और केन्या में Internet.org मोबाइल एपलीकेशन पर ओएलएक्स डाटा चार्ज से मुक्त उपलब्ध है। योजना है कि साझेदारी का और विस्तार किया जाए। यह साझेदारी अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन क्लासीफायड प्लैटफॉर्म की हाल की घोषणा के क्रम में है जिसमें इसने कहा था कि दुनिया भर में इसके 200 मिलियन से भी ज्यादा सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

दुनिया भर में सबसे ज्यादा उपयोग में लाए जाने वाले ऑनलाइन क्लासीफायड प्लैटफॉर्म में से एक, ओएलएक्स ने आज एलान किया कि उसने फेसबुक के साथ साझेदारी की है ताकि दुनिया भर के उभरते बाजारों में Internet.org मोबाइल एपलीकेशन के जरिए ऑनलाइन क्लासीफायड को ऐक्सेस मुहैया करा सके और इसमें कोई डाटा चार्ज नहीं होगा। इसकी शुरुआत तंजानिया और केन्या से होगी। इस पहल से पहले ओएलएक्स ने अक्तूबर 2014 में (October 2014 announcement) में एलान किया था कि दुनिया भर में वह 200 मिलियन से ज्यादा सक्रिय उपयोगकर्ताओं का निशान पार कर चुका है। इससे पहले इस बार गर्मियों के शुरू में भी ओएलएक्स ने महत्त्वपूर्ण विस्तार (announced significant expansion) की घोषणा की थी और यह दक्षिण पूर्व एशिया तथा यूरोप के 11 नए देशों में किया जाना था।

इंटरनेट डॉट ऑर्ग (Internet.org) एक अंतरराष्ट्रीय साझेदारी है जिसका लक्ष्य इंटरनेट ऐक्सेस को दुनिया भर में अरबों लोगों के लिए उपलब्ध कराना है। तंजानिया और केन्या में ओएलएक्स के अलावा, इंटरनेट डॉट ऑर्ग पर उपलब्ध अन्य सेवाओं में फेसबुक, फेसबुक मैसेन्जर, विकीपीडिया, बीबीसी न्यूज और ऐक्यू वेदर आदि उपलब्ध हैं।

ओएलएक्स के सह संस्थापक और अमेरिका के सीईओ एलेक ओक्सेनफोर्ड ने कहा, “ओएलएक्स की स्थापना का उद्देश्य उभरती दुनिया को ऑनलाइन क्लासीफायड और उपयुक्त सामान के बाजार के फायदों से परिचित कराना है। हमें गर्व है कि हम फेसबुक से साथ काम करते हैं ताकि इंटरनेट पहुंच की बाधाओं को खत्म कर सकें और उभरते बाजार के लाखों उपभोक्ताओं को पहली बार ऑनलाइन ला सकें। उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन क्लासीफायड नए आर्थिक मौकों की पेशकश करते हैं खासकर इन बाजरों में जिससे वे अनचाहे घरेलू सामान को नई आय में बदल सकें।”

ओएलएक्स शिखर के ऑनलाइन क्लासीफायड प्लैटफॉर्म में से एक है जो उभरते बाजारों पर केंद्रित है और आमतौर पर इसे इस क्षेत्र में नया करने वालों में माना जाता है। मोरगन स्टेनली ने 2013 की अपनी एक रिपोर्ट कंपनी को “भारत में निर्विवाद रूप से अग्रणी” और “ब्राजील के बाजार में अग्रणी” कहा था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि ओएलएक्स तेजी सघन प्रतिस्पर्धा से अगल होता ज रहा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 9 =