दिल्ली में ओज फेस्टिवल का आयोजन, आयुर्वेद के प्रचार में मीडिया की भूमिका पर भी होगी बात

दिल्ली में आयुर्वेद और योग पर केंद्रित दो दिनों का ओज फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है. इसका उद्घाटन रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा करेंगे. इसमें परिचर्चा सत्र के दौरान आयुर्वेद और योग के प्रचार - प्रसार में मीडिया की सकरात्मक भूमिका पर भी बातचीत होगी.

0
1473
Oja Festival 2017
दिल्ली में ओज फेस्टिवल का आयोजन

आयुर्वेद और योग निरोग रहने की सबसे प्राचीन पद्धति है. लेकिन बदलते वक़्त के साथ लोगों ने इसे नज़रंदाज़ किया और इसकी चमक फीकी पड़ गयी. चिकत्सा पद्धति का मतलब सिर्फ एलोपैथिक समझा जाना जाने लगा. लेकिन जब अमेरिका समेत कई विकसित देश आयुर्वेद और योग को लेकर रूचि दिखाने लग गए तो भारत में भी तंद्रा टूटी और लोगों के रुझान में परिवर्तन आया. बाज़ार भी बड़ा हुआ और लोगों की समझ में भी आ गया कि लंबे समय तक निरोग और स्वस्थ रहना है तो एकमात्र विकल्प आयुर्वेद और योग ही है. लोगों की इसी अभिरुचि को समझते हुए निरोग स्ट्रीट डॉट कॉम ने ‘ओज फेस्टिवल’ का आयोजन किया है.

दिल्ली में आयोजित हो रहे इस फेस्टिवल का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा करेंगे. इस मौके पर वे आयुर्वेद को लेकर अपनी बात भी रखेंगे. ओज फेस्टिवल का आयोजन 6 और 7 मई को दिल्ली के रफ़ी मार्ग स्थित कंस्टीट्यूशनल क्लब में किया गया है.ख़ास बात है कि फेस्टिवल में चर्चा – परिचर्चा के अलावा आप चिकत्सीय सलाह भी ले सकते हैं. यह सुविधा लोगों के लिए बिलकुल निःशुल्क है. इसके लिए मेदांता, एम्स समेत देश के चोटी के संस्थान के बेहतरीन डॉक्टर समारोह में उपस्थित रहेंगे. गौरतलब है कि निरोग स्ट्रीट डॉट कॉम के फाउंडर ‘कवि कुमार’ हैं और इस फेस्टिवल को ‘राम एन.कुमार’ लीड कर रहे हैं. अधिक जानकारी और फ्री रजिस्ट्रेशन के लिए आप www.ojafestival.com पर लॉग इन कर सकते हैं. फेस्टिवल के दौरान आयुर्वेद और योग को लेकर मॉस मीडिया की भूमिका पर भी चर्चा होगी जिसमें मीडिया की नामी हस्तियाँ शामिल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − 4 =