जब एंकर ने पढ़ी अपने पति की मौत की खबर Live,फिर आया आंसुओं का सैलाब

एंकर सुप्रीत कौर को रिपोर्टर से बातचीत के दौरान ही अंदेशा हो गया कि इस हादसे में मरने वालों में उनके पति भी शामिल हैं. लेकिन उसके बावजूद सुप्रीत ने खुद को संभाले रखा और न्यूज बुलेटिन पढ़ती रहीं. किसी न्यूज़ एंकर की ऐसी हिम्मत भरी बुलेटिन पहले कभी नहीं देखी गयी.

0
4473
supreet kaur, anchor, ibc24
सुप्रीत कौर, न्यूज़ एंकर, आइबीसी 24

न्यूज़ एंकर का काम आसान नहीं होता. पूरे चैनल का बोझ उसके कंधे पर होता है. उसे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखते हुए ख़बरों को पढना पड़ता है. इस दौरान कई बार प्रिय-अप्रिय घटनाओं से गुजरते हुए भी स्क्रीन पर न्यूज़रीडिंग करनी पड़ती है. ऐसी ही एक घटना छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय चैनल आईबीसी24 की एंकर सुप्रीत कौर के साथ घटी जब लाइव बुलेटिन में उन्हें अपने पति हर्षद गावड़े के निधन की खबर पढ़नी पड़ गयी.

दरअसल महासमुंद जिले में शनिवार को सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो हुई. यह खबर जब चैनल में आई तो उस समय सुप्रीत ही खबर पढ़ रही थीं. सुप्रीत के पति समेत 3 लोगों की मौत सड़क हादसे में हुई और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी लोग भिलाई से महासमुंद जा रहे थे.

एंकर सुप्रीत कौर को रिपोर्टर से बातचीत के दौरान ही अंदेशा हो गया कि इस हादसे में मरने वालों में उनके पति भी शामिल हैं. लेकिन उसके बावजूद सुप्रीत ने खुद को संभाले रखा और न्यूज बुलेटिन पढ़ती रहीं. सुप्रीत ने रिपोर्टर से बात करते हुए दर्शकों को हादसे की विस्तृत जानकारी भी दी.

दर्शकों को हादसे की पूरी जानकारी मुहैया कराने के बाद भी सुप्रीत ने पूरा न्‍यूज बुलेटिन पढ़ा. इसके बाद वह स्टूडियो से बाहर आईं और फूट-फूटकर रोने लगीं और दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गईं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर सुप्रीत कौर के जज्बे को सलाम करते हुए लिखा –

@drramansingh
Salute Supreet’s strength in dealing with her husband’s demise with extraordinary bravery & professionalism.May departed soul rest in peace

28 साल की सुप्रीत कौर की शादी को सिर्फ एक साल ही हुए थे. वे मूलतः छत्तीसगढ़ के भिलाई की रहने वाली हैं और पिछले कई सालों से आईबीसी 24 में एंकरिंग कर रही थी.

एंकर सुप्रीत कौर की इस हिम्मत और जज्बे को सोशल मीडिया भी सलाम कर रहा है. ट्विटर पर लगातार लोग उनके बारे में लिख रहे है. कुछ ट्विट –

@kkriti91 –
Woman of courage #SupreetKaur Really heartbreaking news. May god giv her mre strength to cope with t loss #respect

@tjspatil22 –

Salute to you #SupreetKaur You held you head high even at the times of distress 😍✌

@ankit3212000 –

Salute , Respect and my sympathies with the #supreetkaur .

This is what Journalism and Professionalism All About.

@virendradubey86 –

#SupreetKaur you set an example of dedication of work
I really salute you & #Chhattisgarh is with you on this crucial time.
@IBC24News

@virendradubey86 –

जब सारा #paidmedia बन गया है,एंकर पार्टी के हिसाब से बात करते हैं,उस जमाने में #SupreetKaur जैसी एंकर @IBC24News के लिए गर्व की बात है।

This slideshow requires JavaScript.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =