सोशल मीडिया पर फ़िदा हुए मुलायम सिंह यादव

0
296

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव सोशल मीडिया के मुरीद हो गए हैं और जमकर उसके कसीदे पढ़ रहे हैं. उन्होंने आज कहा कि लोकतंत्र में अब कोई भी राजनीतिक दल सोशल मीडिया की उपेक्षा करके आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स द्वारा ‘सोशल मीडिया: वरदान या अभिशाप’ विषय पर आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनके पुत्र अखिलेश यादव इस वक्त उत्तर प्रदेश में बहुमत की सरकार के मुख्यमंत्री हैं। इस कामयाबी में सोशल मीडिया की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका थी।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का सपा के प्रति कुल मिलाकर अच्छा रुख ही रहा है। सपा नेताओं ने पिछली सरकार के कार्यकाल में जनमुद्दों को लेकर सड़कों पर आंदोलन किये और तमाम जुल्म सहन किये। सोशल मीडिया ने सपा के इन प्रयासों को दुनिया के सामने रखा, जिससे छात्रों, वकीलों, किसानों समेत सभी वर्गो की सहानुभूति सपा के साथ हो गयी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा हाल में मीडिया पर तल्ख टिप्पणियां किये जाने के बीच सपा प्रमुख ने कहा कि मीडिया को फैसलों की जानकारी देने के लिये बेहतर व्यवस्था नहीं कर पाना इस सरकार की कमी है। उन्होंने कहा, ‘हम तो सरकार वालों से कहते हैं कि आप मीडिया को दोष क्यों देते हैं। अपने फैसलों के बारे में मीडिया को बताइये। सरकार में यह कमी है।’ सपा मुखिया ने कहा कि उन्होंने लगातार कई सालों से मीडिया को देखा भी है और ‘भोगा’ भी है। मीडिया से जो सहयोग मिला उसे कुल मिलाकर अच्छा ही माना जाएगा। सरकार और समाज को आइना दिखाने में सोशल मीडिया की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

(भाषा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 5 =