झारखंड में मोदी जी आ रहे हैं मगर टाइम पर्सन ऑफ द ईयर में नहीं !

0
398
झारखंड के सभी अखबारों में मोदी जी आ गए
झारखंड के सभी अखबारों में मोदी जी आ गए (चित्र सुशांत झा के सौजन्य से)

आप की अदालत में मोदी
आप की अदालत में मोदी
झारखंड में चुनाव हो रहे हैं और इसी चुनाव प्रचार के दौरान वहां के तमाम अखबारों में फ्रंट पेज पर एक खबर छपी कि मोदी जी आ रहे हैं. साथ में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर भी. अब ये तो पता नहीं कि वे झारखंड में आ रहे हैं कि नहीं, मगर आज ये तय हो गया कि वे टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर में नहीं आ रहे.

दरअसल टाइम मैगजीन ने आज अंतिम सूची जारी की लेकिन आश्चर्यजनक रूप से उसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं है. इससे वे टाइम मैगजीन के पर्सन ऑफ द इयर अवार्ड की रेस से बाहर हो गए हैं. पत्रिका की तरफ से आठ लोगों का नाम जारी किया गया है.

आखिरी दावेदारों में अलीबाबा समूह के प्रमुख जैक मा, इबोला के खिलाफ देखरेख करने वाले समूह, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन,एप्पल के सीईओ टीम कुक, फग्युर्सन के प्रदर्शनकारी, गायिका टेलर स्विफ्ट, नेशनल फुटबॉल लीग के आयुक्त रोजर स्टोक गुडेल और कुर्द नेता मसूद बरजानी शामिल हैं। विजेता की घोषणा बुधवार 10 दिसंबर को होगी. टाइम पत्रिका 1927 के बाद से उस व्यक्तित्व को ‘पर्सन ऑफ द इयर’ चुनती आयी है जिसने साल भर में ‘अपनी बेहतरी या बदतरी के लिए’ खबरों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया हो।

वैसे वोटिंग के आधार पर कलतक मोदी सभी प्रतिभागियों को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुँच गए थे. वोटिंग बंद कर दी गयी थी और मोदी 16.2 फीसदी वोट के साथ वह पहले नंबर पर थे. लेकिन अंततः जूरी के फैसले ने उन्हें इस रेस से बाहर कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + ten =