मीडिया खबर बना इंटरनेशनल एंवायरमेंट एंड वाइल्डलाइफ फिल्म फेस्टिवल का ऑनलाइन मीडिया पार्टनर

0
333
मीडिया खबर एंवायरमेंट एंड वाइल्डलाइफ फिल्म फेस्टिवल का ऑनलाइन मीडिया पार्टनर
मीडिया खबर एंवायरमेंट एंड वाइल्डलाइफ फिल्म फेस्टिवल का ऑनलाइन मीडिया पार्टनर

नयी दिल्ली. 7वां सीएमएस वातावरण:एंवायरमेंट एंड वाइल्डलाइफ फिल्म फेस्टिवल एंड फोरम 30 जनवरी यानी कल से शुरू होने जा रहा है. मीडिया इंडस्ट्री पर केंद्रित मीडिया की अग्रणी वेबसाईट ‘मीडिया खबर डॉट कॉम’ इसका ऑनलाइन पार्टनर बना है और इस फोरम की बदौलत पर्यावरण और वन्यजीव से संबंधित उन मुद्दों को उठाएगा जिसे आमतौर पर मेनस्ट्रीम मीडिया नज़रअंदाज़ कर देता है.

सीएमएस वातावरण:एंवायरमेंट एंड वाइल्डलाइफ फिल्म फेस्टिवल एंड फोरम का आयोजन दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर द आर्ट्स (IGNCA LAWNS) में हो रहा है. यह 30 जनवरी से शुरू होकर 3 फरवरी तक चलेगा. इस साल इसका विषय विभिन्न स्तरों पर जैव विविधता के संरक्षण को बढ़ावा देना है. इस पांचदिवसीय जैव विविधता महोत्सव में 70 से अधिक प्रख्यात वक्ता और विशेषज्ञों की वार्ता होगी. इसके साथ ही इस दौरान 150 फिल्में दिखाई जाएंगी.

इस महोत्सव और मंच को करीब चार उप-विषयों से डिजाइन किया गया है. इन विषयों में ब्लू एजेंडा, फोरेस्ट बायोडाइवर्सिटी, इनलैंड वार्ट्स और वेटलैंड्स बायोडाइवर्सिटी शामिल हैं.

आयोजकों ने एक बयान में कहा कि विश्व में पहली बार किसी फिल्म महोत्सव और किसी मंच का खुले तौर पर ऑडिटोरियम में आयोजन किया जाएगा। हमने जयपुर साहित्य महोत्सव से प्रेरणा ली है और हम आम लोगों तक मुख्यधारा में जैवविविधता के मुद्दे को लाने का प्रयास करेंगे।

जाने माने संरक्षणविद्, नीति निर्माता और इसके लिए चिंतित समुदाय इस तरह के विषय और मुद्दों पर व्यापक बातचीत और विचार विमर्श करेंगे। अभिनेता निर्देशक अमोल पालेकर, अभिनेत्री शबाना आजमी, वन्यजीव संरक्षण समाज संस्थापक बेलिंडा राइट सहित अन्य पर्यावरणविद् के इस महोत्सव में आने की संभावना है।

यदि आप भी इस फिल्म फेस्टिवल में भाग लेना चाहते हैं तो संपर्क करें –
RSVP : Bharti Kapoor – 9868213566

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 3 =