मायावती को जब एक आम गृहणी ने धूल चटा दी

0
726




अभय सिंह-

यूपी चुनाव 2017 : कहने को तो स्वाति सिंह एक आम गृहिणी है लेकिन अपनी बेबाकी से उन्होंने मायावती को घुटने टेकने पर मज़बूर कर दिया । उस दिन भी वो सुबह एक आम गृहिणी की तरह बेटी को तैयार करके स्कूटी से स्कूल छोड़ने जा रही थी। दूसरी ओर मीडिया में उनके पति दयाशंकर की मायावती पर अभद्र टिप्पणी से बवाल मच गया।

दयाशंकर को तत्काल पार्टी से निकाला गया ।पुलिस ने उनपर मुकदमा भी दर्ज़ किया।बसपा कार्यकर्ताओं को इस पर भी संतोष नहीं हुआ तो वे दयाशंकर के परिवार उनकी पत्नि, बेटी,बहन पर अमर्यादित टिपण्णी करने लगे तभी दयाशंकर की पत्नि स्वाति सिंह ने बेबाकी से मीडिया के माध्यम से अकेले मोर्चा संभाला तभी से ये मामला मायावती पर उल्टा पड़ गया।

महिलाओं एवं सोशल मीडिया पर जबरदस्त समर्थन,अनेक फ़िल्मी हस्तियों,बौद्धिक जनों द्वारा उनका व्यापक समर्थन किया गया। भारी विरोध एवं सवर्ण वोट छिटकने के दर से मायावती को घुटने टेकने पड़े।

अभय सिंह ,राजनैतिक विश्लेषक
अभय सिंह,
राजनैतिक विश्लेषक

बीजेपी नेतृत्व जहाँ डरा सहमा सा था अचानक स्वाति सिंह ने उसमे नयी जान फूँक दी।दयाशंकर के बयान से बैकफुट पर आयी बीजेपी ने स्वाति सिंह को हाथों हाथ लेकर उन्हें यूपी महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया एवं सरोजनी नगर विधानसभा से टिकट भी दिया।

शायद लंबे समय से बीजेपी में रहे दयाशंकर को वो कद नहीं मिला जिसे स्वाति सिंह ने अपनी बेबाकी,साहस से एक झटके में हासिल किया जो काबिलेतारीफ है।

यूपी 2017 का आम चुनाव एक आम गृहणी के ख़ास बनने के लिए जाना जाएगा।हमारे अहंकारी नेताओ को इस घटना से सबक लेना चाहिए की लोकतंत्र में सबसे ताकतवर आम जनता होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 3 =