पत्रकारिता विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक आयोजन प्रतिभा-2014 में विद्यार्थियों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

0
232

समापन कार्यक्रम में हुये सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण

भोपाल, 4 अप्रैल । माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक एवं खेलकूद आयोजन प्रतिभा-2014 का समापन स्थानीय रवीन्द्र भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विश्वविद्यालय में 8 से 14 मार्च 2014 के दौरान सम्पन्न सांस्कृतिक एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम के दौरान रंगारंग प्रस्तुतियाँ भी दी गईं।

कार्यक्रम की शुरुआत जनसंपर्क विभाग की छात्रा आखी बोस के शिवभक्ति पर केन्द्रित नृत्य से हुई। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों के दल ने प्रतीकात्मक रामायण की नाट्य प्रस्तुति की। विद्यार्थियों ने राजस्थान के लोक नृत्य झूमर, नारी शक्ति की पटकथा पर केन्द्रित बंगाल और उड़ीसा के पारंपरिक लोक नृत्य छाऊ, देश भक्ति पर केन्द्रित समूह गायन, गुजराती लोकनृत्य एवं वेस्टर्न गीतों पर आधारित समूह गायन प्रस्तुत किया। सभी कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय के समस्त विभाग के विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की।

विद्यार्थियों की प्रतिभा देखने के लिए शहर के ख्यातिनाम विद्वान उपस्थित थे। इन विद्वानों में श्री रमाकान्त-उमाकान्त गुन्देचा (गुन्देचा बंधु), वरिष्ठ पत्रकार श्री रमेश शर्मा, स्वदेश के प्रधान सम्पादक श्री राजेन्द्र शर्मा, देवपुत्र के सम्पादक श्री कृष्ण कुमार अष्ठाना एवं दिल्ली से पधारे श्री प्रेमसिंह मंदराल और श्री जेड.यू.हक ने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं को पुरस्कार दिए।

निबंध लेखन प्रतियोगिता में पत्रकारिता विभाग के छात्र मनीष पंडित, पोस्टर प्रतियोगिता में न्यू मीडिया विभाग के विद्यार्थी पराक्रम एलीसा राम, फीचर लेखन प्रतियोगिता में जनसंपर्क विभाग की बी.मनीषा, तात्काीलिक भाषण प्रतियोगिता में जनसंचार विभाग के अभिषेक मिश्रा, पावर पांइंट प्रतियोगिता में कम्प्यूटर विभाग के मनीष बड़े तथा वाद-विवाद प्रतियोगिता में इलेक्ट्रानिक मीडिया विभाग की आरजू स्निग्धा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। समूह नृत्य प्रतियोगिता में इलेक्ट्रानिक मीडिया विभाग, क्विज़ प्रतियोगिता में पत्रकारिता विभाग तथा समूह गायन प्रतियोगिता में जनसंपर्क विभाग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेलकूद प्रतियोगिता के पुरस्कारों के अंतर्गत बेडमिंटन प्रतियोगिता में एकल एवं समूह प्रतियोगिताओं में प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने बाजी मारी। क्रिकेट प्रतियोगिता में कम्प्यूटर विभाग की टीम विजयी रही। इस दौरान शतरंज एवं कैरम प्रतियोगिताओं के पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

कार्यक्रम के दौरान विस्पर्स इन द कारीडोर्स के पूर्व सम्पादक स्व. श्री संजीव कुमार मंजपुरिया की स्मृति में स्थापित छात्रवृत्ति जनसंपर्क विभाग की चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा सुश्री नाज़नीज सुल्ताना को प्रदान की गई। छात्रवृत्ति के रूप में उन्हें बीस हजार रुपये पुरस्कार राशि प्राप्त हुई। यह छात्रवृत्ति विश्वविद्यालय परिसरों में संचालित पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को सर्वश्रेष्ठ कार्य करने पर प्रदान की जाती है।

कार्यक्रम के दौरान रवीन्द्र भवन सभागार में विश्वविद्यालय के विद्यार्थी, शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में शहर के प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

(पवित्र श्रीवास्तव)
निदेशक, जनसंपर्क प्रकोष्ठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 16 =