मेक माय ट्रिप का फर्जीवाड़ा

1
3794

make my tripभारत की बड़ी ‘ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी’ में से एक ‘मेक माय ट्रिप’ है. यहाँ ऑनलाइन माध्यम से ही टिकट की बुकिंग वगैरह की जाती है. ऑनलाइन टिकट की बुकिंग से यात्रियों को सुविधा होती है और घर बैठे सुखदायक यात्रा का इंतजाम हो जाता है. लेकिन ये सुविधा कई बार असुविधा और तकलीफ में तब बदल जाती है जब मेक माय ट्रिप जैसे प्रतिष्ठित ऑनलाइन ट्रेवल पोर्टल भी फर्जीवाड़ा करने लग जाते है. ऐसा ही एक फर्जीवाड़ा नीरज सिंघल और राकेश जैन के साथ हुआ.

राकेश जैन ने मीडिया खबर डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि उन्होंने जयपुर जाने के वॉल्वो बस की दो टिकट बुक करवायी थी. नियत समय पर जब वे बस पकड़ने के लिए नियत जगह पर पहुँचे तो बस को नदारद पाया.

पता चला कि पिछले कई महीनों से ये बस चल ही नहीं रही. लेकिन मेक माय ट्रिप वाले धड़ाधड़ टिकट काटकर अपनी जेब गरम करने में लगे हुए हैं. उधर पैसा बर्बाद होने के साथ – साथ यात्रियों को असुविधा होने के साथ – साथ उनका ट्रेवल प्लान भी बर्बाद हो रहा है. लेकिन मेक माय ट्रिप के अधिकारीगण कुम्भकर्णी नींद में सो रहे हैं या फिर जानबूझकर ही यात्रिओं के साथ ऐसा फर्जीवाड़ा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि ऐसा सिर्फ नीरज सिंघल और राकेश जैन के साथ ही नहीं हुआ , बल्कि ऐसे पचासों यात्री रोजाना ऐसी ही समस्या से जूझ रहे हैं. अब यदि हाल रहा तो ऑनलाइन ट्रेवल बुकिंग को लेकर लोगों की सकरात्मक सोंच को नकरात्मक होते देर नहीं लगेगी. नकरात्मक ना भी हुई तो कम – से – कम मेक माय ट्रेवल से लोग दूर तो हो ही जायेंगे.

मेक माय ट्रिप टिकट
मेक माय ट्रिप टिकट

1 COMMENT

  1. Dear Sir,

    Greetings from MakeMyTrip.com!

    With reference to your blog, could you please share your booking ID number with us, so that we can look into the matter.

    The screenshot shared with you is unreadable.

    Regards,
    Team- MakeMyTrip Care

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 10 =