राजनीति में ऐसे कब तक टिके रह पायेंगे केजरीवाल?

1
1715

अभय सिंह-

बीमार खोखले शरीर के भरोसे कितने दिन टिकेंगे केजरीवाल!

अभय सिंह ,राजनैतिक विश्लेषक
अभय सिंह,
राजनैतिक विश्लेषक

कल खबरों में था की केजरीवाल केवल फल,और सलाद पर निर्भर है अन्न बिलकुल नहीं ले रहे।उनके कार्यकर्ता से पता चला की हाई शुगर के चलते उन्हें डाक्टरों की बताई सलाह पर चलना पड़ रहा है।उनको डाक्टरों का सख्त निर्देश है की इस दौरान भारी तनाव उनके लिए घातक हो सकता है।nbt के एक आर्टिकल के अनुसार इन्ही वजहों से केजरीवाल केंद्र सरकार और बीजेपी के प्रति काफी नरम रुख अपना रहे है क्योकि उनका तनाव वहीँ से शुरू भी होता है ।

मीडिया में काफी समय से ये बात आम है की केजरीवाल कई गंभीर बीमारियो से पीड़ित है।हाई शुगर से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी कम हो गयी है।सार्वजनिक मंचो पर उनकी खांसी काफी चर्चित रही वास्तव में ये समस्या गंभीर थी।।दिल्ली चुनाव के दौरान उनका शुगर लेवल खतरनाक लेवल 300 पर पहुँच गया था ।लगातार खाँसी की समस्या,सांस फूलने,जल्दी थकान की समस्या पंजाब चुनाव में प्रचार के दौरान आयी थी।

पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही केजरीवाल को इलाज के लिए बेंगलुरु गए।सूत्रों के मुताबिक, पंजाब और गोवा विधानसभा 2017 के चुनाव प्रचार के दौरान खान-पान की अनियमितता और तनाव के चलते उनका डायबिटीज लेवल काफी बढ़ गया था। ऐसे में डायबिटीज का लेवल बढ़ना उनके लिए खतरनाक हो सकता है। अरविंद केजरीवाल 7 फरवरी से बेंगलुरु के जिंदल नेचुरोपैथी सेंटर में इलाज करवा रहे है।

आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त में केजरीवाल बेंगलुरु के नारायणा हेल्थ सिटी मजूमदार शा मेडिकल सेंटर में खांसी का इलाज करवाने गए थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − fifteen =