पुलिस की गोली से पत्रकार की मौत

0
254

इंफाल। मणिपुर की राजधानी इंफाल में फिल्म अभिनेत्री से अश्लील हरकत करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसके खिलाफ कल शुरू हुआ विरोध आज रविवार को भी जारी है। लेकिन विरोध ने आज हिंसक रूप ले लिया। आज हुई हिंसा के दौरान पुलिस फायरिंग में एक प्राइवेट टीवी चैनल के पत्रकार की मौत हो गई।

इसके साथ ही इंफाल पूर्वी और पश्चिमी जिले में क‌र्फ्यू लागू कर दिया गया है। हिंसा में शामिल बंद समर्थकों को तितरबितर करने के लिए पुलिस द्वारा की गई फायरिंग से प्राइम टाइम चैनल के पत्रकार थानजियाम ननाओ सिंह की मौत हो गई। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी।

पुलिस को हिंसा में शामिल लोगों पर नियंत्रण करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। कई इलाकों में क‌र्फ्यू लगा दिया गया है। गौरतलब है कि इस मोलेस्टेशन के खिलाफ फिल्म संबंधी एक संस्था ने रविवार को आम हड़ताल का आह्वान किया है।


गौरतलब है कि फिल्म अभिनेत्री से एनएससीएन के एक उग्रवादी ने अश्लील हरकतें की थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घाटी के हिंसा प्रभावित क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। हड़ताल समर्थकों ने जगह जगह पर टायरों को जला कर लोगों को सड़कों से दूर रखने की कोशिश की है।

बताया गया है कि बंद समर्थकों द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी करने के बाद हिंसा भड़क गई। इसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। (स्रोत – एजेंसी, दैनिक जागरण)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 4 =