भारतीय जनसंचार संस्थान के छात्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए,भेजी राहत सामग्री

0
238

iimc helpनई दिल्ली: भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) के मौजूदा एवं पूर्व छात्रों की एक टीम बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए राहत सामग्री लेकर गुरुवार को जम्मू रवाना हुई। आईआईएमसी के महानिदेशक सुनीत टंडन ने राहत सामग्री से लदे एक ट्रक को संस्थान परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

आईआईएमसी अलुम्नाई असोसिएशन ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में राहत सामग्री भेजने की इस पहल में इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर्स को-ऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में लॉजिस्टिक्स से जुड़े ज्यादातर इंतजाम इफ्को ने किए।

उन्होंने बताया कि संस्थान के पूर्व छात्र और जम्मू कैंपस के मौजूदा बैंच के छात्र राहत सामग्री लेकर गई टीम की मदद करेंगे। करीब 10 दिन पहले दिल्ली में 10 केंद्र बनाए गए थे ताकि लोग राहत सामग्री जुटाने में योगदान कर सकें।

आईआईएमसी अलुम्नाई असोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश कौशिक ने कहा, ‘‘दूसरे विश्वविद्यालयों के छात्रों ने भी राहत सामग्री जुटाने की इस पहल में योगदान किया।’’ संस्थान के मौजूदा एवं पूर्व छात्रों ने बोतलबंद पेयजल, पैक खाद्य सामग्री, कंबल, दवाएं, तंबू, लाइफ जैकेट, प्राथमिक उपचार के उपकरण, कपड़े और बर्तन सहित कई अन्य सामान जुटाए हैं। (भाषा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 3 =