इंडिया टीवी संवाद में कश्मीर के मुद्दे पर राजनाथ सिंह से मीडिया खबर का सवाल ?

कश्मीर के मुद्दे पर राजनाथ सिंह से मीडिया खबर का सवाल. पत्रकारों के लिए कितना सुरक्षित कश्मीर?

0
1103
pushkar pushp question rajnath singh
Photo Credit - India TV

कश्मीर में पत्रकारों को कोई टच नहीं करता – राजनाथ सिंह

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हिंदी समाचार चैनल इंडिया टीवी ने 15 मई को दिनभर का एक कॉन्क्लेव आयोजित किया था जिसमें मोदी सरकार के मंत्रियों से उनके रिपोर्ट कार्ड के आधार पर गरमा-गरम बहस हुई. कुछ सवाल विपक्षी नेताओं ने पूछे तो कुछ सवाल शो होस्ट कर रहे एंकर ने पूछा. इसके अलावा कई महत्वपूर्ण सलाह कॉन्क्लेव में शिरकत कर रहे पत्रकारों और ऑडियंस की तरफ से भी पूछे गए. इन्हीं में से एक सवाल मीडिया खबर डॉट कॉम के एडिटर की तरफ से पूछा गया.

दरअसल इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा से बातचीत के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पत्रकारों को जम्मू-कश्मीर जाना चाहिए. इससे उन्हें वहां की सही तस्वीर जानने-समझने का मौका मिलेगा.

इसी मुद्दे पर मीडिया खबर डॉट कॉम के एडिटर ‘पुष्कर पुष्प’ ने सवाल पूछा कि जम्मू-कश्मीर जहाँ पर सेना के जवान तक सुरक्षित नहीं. सेना के लेफ्टिनेट को घर से अगवा कर मार दिया जाता है वहां एक सामान्य पत्रकार कैसे जाए?

इसपर राजनाथ सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार मीडियाकर्मियों को वहां कोई टच नहीं करता. और आप इतना डरिए मत जाइए. अब आप ही घबराएंगे तो देश कैसे चलेगा.

इसपर रजत शर्मा ने भी कहा कि मैं इसमें एड करूँगा कि यदि आप मीडियाकर्मी हैं तो आपको खतरा उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए.

मीडिया खबर की तरफ से गौरक्षा के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या का मामला भी उठाया गया. इसपर राजनाथ सिंह ने कुछ यूँ जवाब दिया. नीचे वीडियो में देखें. बहरहाल मीडिया खबर ने राजनाथ सिंह की बात को चैलेंज मानकर कश्मीर के सही हालात को समझने के लिए वहां जाने का फैसला किया है. सवाल-जवाब का वीडियो (सौजन्य- इंडिया टीवी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + twenty =