आइबीएन-7 में नॉन परफॉरमेंस के बहाने पंकज श्रीवास्तव जैसे कई और जायेंगे

0
303
नमस्कार, आप देख रहे हैं IBN7 फेसबुक अपडेट
नमस्कार, आप देख रहे हैं IBN7 फेसबुक अपडेट

अज्ञात कुमार

ibn7 swarg jammuआइबीएन-7 में विकेट गिरने का सिलसिला लंबा चलेगा । अपनो को अंदर लाने के लिए अंदर के उन लोगो को किसी न किसी वजह से बाहर का रास्ता दिखाना जरूरी हैं, ये काम राकेश धर और उनकी इशारों पर गलत तरीके जारी हैं । कारण कई तरह के होंगे । नॉन परफॉरमेंस का रटा रटाया कारण तो सालों से इस इंडस्ट्री में रहा हैं और रहेगा । पंकज श्रीवास्तव हो या आने वाले समय में कुछ और चेहरें । अब ये भी जान लीजिए कि आईबीएन-7 के अंदर कौन जाल बुन रहा हैं । इसमें सबसे आगे है राकश धर । जो आज तक ये नहीं समझ सके कि पत्रकारिता कर रहे हैं या पत्रकारिता के साथ बिजनेस या फिर मजाक ।

ज़ी न्यूज़ में थे और कुछ महीनों के लिए तब,जब सुधीर चौधरी को जेल जाना पडा था तो कार्यकारी संपादक कहे या फिर उस टीम के हेड बनाये गए थे जिसे चैनल का काम संभालना था । इस टीम के सदस्यों राकेश धर की हकीकत तब ही पता चल गई थी । बेहद डरपोक और अपनी नौकरी बचाने वाला सो काल्ड पत्रकार । जिसे मोटी तन्ख्वाह रिसर्च के लिए ज़ी न्यूज़ में लाया गया था । कहने वाले तो करीबी तो यहां तक कहते है कि हमेशा दूसरो की थाली से रोटी चुराने वाला ..छीनने वाला वगेरह वगैरह । ज़ी न्यूज़ असाइनमेंट से जुडी महिला ने भी इनको सर आंखो पर बैठा कर कई रिपोर्टस की छबि खराब करने की कोशिश की ।

मोटी तन्ख्वाह पर लाए गए राकेश धर आईबीएन 7 के उस पैनल में भी है जो इंटरव्यू लेने का काम कर रहा हैं । इंटरव्यू में एक्सपीरियंस कम और लांबग ज्यादा देखी जा रहीं है । कौन उनकी जी हुजुरी करेगा । किसका रिज्यूम किसके माध्यम से आया हैं । कई अच्छे पत्रकार जो आईबीएन 7 को नया रूप , नया तेवर देने की ताकत रखते हैं वो दूर कर दिए गए हैं । वजह साफ है राकेश धर ने कई लोगो को खिलाफ इंटरव्यू के दौरान गलत छबि पेश की । ताकि वो चैनल में जगह नहीं बना सके । खैर अभी तो भले ही ऐसे कई टेलेंटड पत्रकार भले ही जगह चैनल में न बना पाए हो लेकिन ये भी उतना शाश्वत सत्य है कि राकेश धर जैसे लोग इंडस्ट्री में ज्यादा समय के लिए टिक नहीं पाए । कुछ दिनों के लिए ऐसे दो चेहरे रखने वाले लोग सफल जरूर हो गए लेकिन वक्त की ताकत इतनी बडी है कि ऐसे लोग जल्द सडक पर दिखेंगे और नौकरी के लिए ये भी दूसरो के यहां चक्कर काटते दिखेंगे ।

राकेश धर ने आस पास जो माया बना रखी है उसका पर्दाफाश होने लगा हैं । अंदरखाने की खबर ये भी कि मुकेश अंबानी तक ये खबर पहुंच चुकी है कि कैसे अंदर राकेश धर अपना जाल बिछा रहे है । वो भी दूसरो के कंधो पर बंदूक रख कर । खबर भी पहुंच चुकी है कि उमेश उपाध्याय कैसे ऐसी बातों को नजर अंदाज कर रहें है । जल्द ही इसका सिला भी देखने को मिलेगा । आखिर इतनी बडी सल्तनत चलाने वाले मुकेश अंबानी और उनके खास लोग जिनका बारीक नजर आईबीएन 7 की हर हरकत पर हैं , वो केवल दूसरो के कहने और सुक्षाव के दम पर तो चैनल चला नहीं रहे हैं । एक खबर और ये भी है कि गाज केवल पुराने लोगो पर ही नहीं गाज उन लोगो पर भी गिरने वाली हैं जो बिना वजह चैनल का बेडा गर्क किए हुए है । एक साल हो चुका चैनल का ग्राफ लगातार गिर रहा हैं । राकेश धर जैसे लोगो की सोच के चलते वो दिन भी दूर नहीं जब चैनल टैम के टॉप टेन की लिस्ट से बाहर हो जाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 6 =