DNA वाले सर का हिंदी प्रेम !

0
717

sudhir-hindiकुछ सालों से हिंदी दिवस आते ही हिंदी प्रेम का फैशन चल पड़ा है. इस हिंदी प्रेम में अंग्रेजी नाम वाले हिंदी चैनल और उनके संपादक और मालिक भी जोर -शोर से हिस्सा लेते है. इस बार तो ज़ी न्यूज़ के मालिक सुभाष चंद्रा को साहित्य अकादमी ने हिदी का विद्वान बनाकर ही हिंदी दिवस पर हुए पैनल में मुख्य वक्ता के रूप में उतार दिया जिसका अकादमिक और हिंदी की दुनिया में विरोध भी हुआ. हां ये जरूर हैं कि ये विरोध एक खास वर्ग द्वारा किया गया.


sudhir-eng-tweet-hindiबहरहाल बॉस जब हिंदी को लेकर इतने सजग हैं तो संपादक कैसे पीछे रह सकते थे सो जी न्यूज़ के संपादक सुधीर चौधरी ने हिंदी को लेकर अपना कर्तव्य निभाया और दनानद ट्वीट कर दिए. लेकिन ये क्या हिंदी के उत्थान के लिए अंग्रेज़ी में ट्वीट किया, ट्वीट में हिंदी में बातचीत पर जोर दिया और DNA वाले सर के इस हिंदी प्रेम को देख हिंदी की दुनिया चमत्कृत हो गयी. वैसे बताते चले कि हिंदी प्रेमी चैनल Zee News का खुद का नाम अंग्रेजी में है. खुद सुधीर चौधरी के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘DNA” एक अंग्रेजी नाम है जिसका पूरा नाम है डेली न्यूज़ एनालीसिस.

तो सुधीर जी हम जानते हैं कि उपदेश देने में आपका कोई जोड़ नहीं.100 करोड़ की उगाही मामले और उमा खुराना फर्जी स्टिंग के बावजूद आप पत्रकारिता की नैतिकता पर भाषण देने का साहस जुटा लेते हैं. लेकिन कभी – कभी तो उपदेश देने से पहले खुद भी उसपर अमल कर लिया कीजिये. सही कह रहे हैं DNA वाले Sir.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =