नेशनल दस्तक के जरिए हेमराज चौहान ने दी डिजीटल मीडिया में दस्तक

1
1686
हेमराज चौहान
हेमराज चौहान
हेमराज चौहान
हेमराज चौहान

टीवी पत्रकार हेमराज चौहान अब ऑनलाइन पत्रकार बन गए. उन्होंने वेब चैनल नेशनल दस्तक के जरिए अपने डिजीटल मीडिया के करियर की शुरुआत की है.उन्होंने इसके पहले तकरीबन चार साल तक न्यूज़ चैनलों के साथ काम किया. इस दौरान उन्होंने न्यूज़24 और इंडिया टीवी के साथ काम किया. डिजीटल मीडिया में अपनी पारी पर हेमराज सोशल मीडिया पर लिखते हैं –



हिन्दी न्यूज़ चैनलों में तकरीबन चार साल काम करने के बाद डिज़िटल मीडिया में क़दम रखने का फ़ैसला लिया है।जो कि इतना आसान नहीं था.पर न्यूज़ चैनल में करने के लिए कुछ ख़ास नहीं था तो मन नहीं लगता था,बहुत समय से अंदर से एक बैचेनी थी इन सबसे बाहर निकलने की आज वो सही वक्त आ गया है.. डिज़िटल मीडिया या कहें डिज़िटल पत्रकारिता अभी अपने बचपन में है,पर कुछ दोस्तों,सीनियरों और अपनी पत्नी के विश्वास दिखाने के बाद हिम्मत की है इसमें उतरने की.मुझे भरोसा है आगे भी ये कायम रहेेगा.. कुछ लोगों को लग रहा है कि मैंने पैसों की ख़ातिर न्यूज़ चैनल छोड़ा तो उनकी जानकारी के लिए बता दूं ये अफवाह है,कुछ करना चाहता था इसलिए ये कठिन फ़ैसला लिया है।

मैंने नेशनल दस्तक जो कि वेब चैनल है ,उसमें रिपोर्टर के तौर पर एक नई शुरुआत की है। मैं पत्रकारिता के पेशे में कुछ सोचकर आया हूं और कुछ करना चाहता हूं,मुझे मालूम है ये बिल्कुल भी आसान नहीं है पर अब इतना आगे निकल चुका हूं जहां से पीछे लौटना इतना आसान नहीं है।क्योंकि पिछले दस सालों से एक पत्रकार बनने की कोशिश में लगा हूं जो अभी भी जारी है…जब तक उम्मीद कि एक किरण है पत्रकारिता नहीं छोड़नी है।बाकी जो भी होगा अच्छा ही होगा।उम्मीद है आप लोगों का हमेशा साथ मिलेगा।आपके बीच से कोूई भी खबर आप मुझझे शेयर करना चाहेंगे तो बेहिचक करिएगा।विश्वास तो नहीं दिला सकता पर पूरी कोशिश करुंगा उसे कवर कर सकूं।हर फील्ड की कुछ कमियां है यहां भी हैं पर इसे दूर करने की कोशिश भी हमारी बिरादरी को ही करनी होगी।डिजिटल इंडिया के दौर में डिज़िटल पत्रकारिता का भी आरंभ हो चुका है।इसी में खुद को झोंका है…आपकी शुभकामनाओं और आर्शीवाद की दरकार है,उम्मीद है हमेशा मिलेगा।


1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 13 =