लाइव इंडिया के एडिटर-डिजिटल हर्ष रंजन शारदा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और एचओडी बने

0
467
हर्ष रंजन शारदा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और एचओडी बने

हर्ष रंजन शारदा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और एचओडी बने
हर्ष रंजन शारदा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और एचओडी बने
वरिष्ठ पत्रकार हर्ष रंजन ने पत्रकारिता की दुनिया से अब एकेडमिक की दुनिया की तरफ रूख किया है. अब वे शारदा यूनिवर्सिटी में बतौर प्रोफेसर पढाएंगे और अपने लंबे पत्रकारिता के अनुभवों को छात्रों के साथ बांटेंगे. वे शारदा यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज के एचओडी भी होंगे.

लेकिन ऐसा नहीं है कि वे पत्रकारिता को पूरी तरह से अलविदा कह देंगे. अध्यापन के सात-साथ वे पत्रकारिता के क्षेत्र में भी सक्रिय रहेंगे. शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ाने के साथ-साथ वे ऑल इंडिया रेडियो के ‘मार्केट मंत्र’ कार्यक्रम को बतौर एंकर/एक्सपर्ट वे होस्ट भी करेंगे. इसके अलावा कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए वे कॉलम भी लिखेंगे.

अपने लंबे पत्रकारिता करियर में उन्होंने रिपोर्टर,आउटपुट इंचार्ज, हिंदी एंकर और मीडिया ट्रेनिंग स्कूल के हेड के तौर पर अलग-अलग संस्थानों में काम किया है. उन्होंने आजतक,इंडिया टीवी, BI TV, एएनआई और सहारा के साथ काम किया है. लेकिन सबसे लंबे समय तक उन्होंने आजतक के साथ काम किया है. आजतक में रहते हुए उन्होंने कोलकाता ब्यूरो को हेड किया, एसाइनमेंट डेस्क पर महत्वपूर्ण रोल निभाया, आजतक के मीडिया इंस्टीट्यूट की अगुवाई की और आजतक के इंटरनेशनल ब्रॉडकास्ट में बतौर एडिटर भी काम किया. वर्तमान में वे लाइव इंडिया ग्रुप के साथ बतौर एडिटर-डिजिटल काम कर रहे थे.
वे उन चुनेंदा पत्रकारों में शामिल हैं जिन्हें अपने समय के मीडिया के सबसे प्रभावशाली मीडिया दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिला. उन्होंने उदय शंकर,अरूण पुरी,रजत शर्मा, कमर वहीद नकवी, रोहित बंसल, अशोक अडवाणी, जी कृष्णन, संजीव प्रकाश आदि के साथ काम किया है. नयी पारी के लिए उन्हें शुभकामनाएं. उम्मीद करते हैं कि उनके सानिध्य में पत्रकारिता की नयी पौध मजबूती से अपनी चमक-दमक बिखेरेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + 12 =