हरि‍भूमि ला रहा है नया न्‍यूज पोर्टल

0
242

छत्‍तीसगढ़ में भास्‍कर को पटखनी देने के बाद दैनि‍क हरि‍भूमि अब ऑनलाइन दुनि‍या में पदार्पण करने जा रहा है। जल्‍द ही हरि‍भूमि अपना वेबपोर्टल लांच करने जा रहा है जि‍सकी सारी देखरेख ग्रुप हेड डा.कुलबीर चि‍कारा खुद कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि नए न्‍यूज पोर्टल की संरचना भारत में उपलब्‍ध हिंदी और इंग्‍लि‍श में पहले से ही चल रहे पोर्टलों से बि‍लुकल अलग बनाई जा रही है जि‍से पाठक खासा पसंद करेंगे।

हरि‍भूमि डॉट कॉम को लांच कराने का जि‍म्‍मा सौंपा गया है देश के सबसे पुराने हिंदी ब्‍लागरों में से एक राहुल पाण्‍डेय को। अब तक आई नेक्‍सट, दैनि‍क जागरण, अमर उजाला और राष्‍ट्रीय सहारा को सेवाएं दे चुके राहुल देश में हिंदी ब्‍लॉगिंग की शुरुआत से ही जुड़े हैं और उन्‍हें ऑनलाइन कम्‍युनि‍केशन और तकनीक का लंबा अनुभव है। इससे पहले वह दैनि‍क भास्‍कर के लि‍ए भास्‍कर डॉट कॉम में भारत के पहले हिंदी ऑनलाइन एडीशन का उत्‍तर प्रदेश व बि‍हार से सफल लांचिंग करा चुके हैं। राहुल के साथ ही भास्‍कर डॉट कॉम के सबसे प्रति‍भाशाली पत्रकार माने जाने वाले भारत सिंह ने भी ज्‍वाइन कि‍या है। भारत सिंह को सबसे ज्‍यादा पेज व्‍यूज लाने पर भास्‍कर में सम्‍मानि‍त कि‍या जा चुका है।

डॉट कॉम के बारे में राहुल ने बताया कि यह देश का पहला ऐसा पोर्टल होगा जि‍समें नेवीगेशन की जबरदस्‍त सुवि‍धा होगी। पाठक एक ही पेज पर हर सेक्‍शन की खबर देख सकेगा, साथ ही उसी पेज पर वीडि‍यो और स्‍लाइड शो देख सकेगा। इसमें आम भारतीय वेबसाइट्स की तरह ज्‍यादा समय भी नहीं लगेगा। उन्‍होंने बताया कि डि‍जाइनिंग का काम लगभग पूरा हो चुका है और अब सॉफ्टवेयर का काम तेजी से चल रहा है। देश में डि‍जाइनिंग के क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपि‍नयों में से एक 4 सी प्‍लस इसका निर्माण कर रही है। सॉफ्टवेयर बनने के बाद डॉट कॉम सेक्‍शन के लि‍ए पत्रकारों की भर्तियां शुरू होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + seven =