www.mediakhabar.com Send Your News & Views on mediakhabaronline@gmail.com www.mediakhabar.in
You Are Here: Home » मीडिया ख़बर » क्या दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पैसे लेकर इंटर्नशिप पर छात्रों को रखता है?

क्या दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पैसे लेकर इंटर्नशिप पर छात्रों को रखता है?

1> Hem Nath Mishra : क्या वाकई दूरदर्शन और आल इंडिया रेडियो (प्रसार भारती) पत्रकारिता के छात्रों से पैसे लेकर इंटर्नशिप पर रखता है ? मुझे पत्रकारिता के ही कुछ छात्रों ने बताया की उन्होंने आल इंडिया रेडियो/दूरदर्शन में 2-3 हज़ार रूपये देकर अपनी समर-ट्रेनिंग पूरी की ! मेरे फ्रेंड लिस्ट में कई पत्रकार लोग है, प्रसार भारती से भी, सबसे आग्रह की कृपया इस मामले पर ज्ञान बढाएं ।

Anupam Kumar हाँ भाई, बिलकुल सच है, मुझे भी कुछ दोस्तों ने बताया की इस बार उन्होंने प्रसार भारती कनॉट प्लेस में तिन हज़ार रूपये देकर आल इंडिया रेडियो में अपनी एक महीने की इंटर्नशिप पूरी की ! मुझे भी यकीन नहीं हुआ लेकिन कई दोस्त ऐसा बताते हैं !

Rajat Sain Khabar ek dum sachi hai..

Shilpa Sharma बिलकुल सच है ! मेरी एक दोस्त ने पिछले महीने ही आल इंडिया रेडियो में 3 हज़ार रूपये देकर अपनी इंटर्नशिप पूरी की ! बात कोई नई नहीं है, काफी पहले से सुनती आ रही हूँ ! पत्रकारिता के कई स्टूडेंट्स के मूंह से सुन चुकी हूँ !

(Hem Nath Mishra के फेसबुक वॉल से साभार)

युवा पत्रकारों को 50 हजार सैलरी भी चाहिए और क्रांति भी लाना चाहते हैं

2> Hem Nath Mishra : मेट्रो में बैठा हूँ, वैशाली जा रहा हूँ ! मेट्रो जैसे ही राजीव चौक पहुँचती है, एक सज्जन पुरुष मेरी बगल वाली खाली पड़ी सीट पर आकर बैठ जाते हैं ! मै ”मीडिया लॉज़ एंड एथिक्स” की किताब पढ़ रहा होता हूँ और वह एक अखबार ! वह मेरी किताब को देखते ही झट से पूछ बैठते हैं ”आर यू अ जर्नलिज्म स्टूडेंट ?” मैंने कहा हाँ ! उनसे काफी बात होती है और पता चलता है की वह आईटीओ स्थित टाइम्स ऑफ़ इंडिया में संपादक है ! फिर मेरी नज़र उनके अखबार के फ्रंट पेज पर जाती है जो पूरा एक कंपनी के ऐड से भरा हुआ है ! मै उनसे पूछ बैठता हूँ ” कितना आसान हो गया है आजकल किसी भी अखबार के फ्रंट पेज को खरीदना और बेचना” ! मेरी इतनी सी बात पर संपादक साहब गुस्सा हो जाते हैं और मुझे यह लाइन सुना के अपनी स्टॉप पर उतर जाते हैं ”तुम युवा पत्रकारों को अपनी पत्रकारिता से 50 हजार मासिक सैलरी भी चाहिए और देश में क्रांति भी लाना चाहते हो, दोनों एक साथ संभव नहीं है छोड़े”………

Clip to Evernote

About The Author

मीडिया खबर डॉट कॉम :

मीडिया खबर डॉट कॉम मीडिया इंडस्ट्री पर केंद्रित वेबसाईट है. साल 2008 में इसे लॉन्च किया गया था. तब से लगातार यह काम कर रही है. यह भारत की पहली द्विभाषीय मीडिया वेबसाईट भी है. 27 जून को हरेक साल मीडिया खबर की तरफ से एक मीडिया कॉनक्लेव (Media Khabar's Media Conclave) का आयोजन भी किया जाता है जिसमें टेलीविजन इंडस्ट्री के विविध पहलुओं पर परिचर्चा होती है. मीडिया खबर को सुझाव, सूचना, शिकायत या आलेख mediakhabaronline@gmail.com पर भेज सकते हैं. Websites : http://mediakhabar.com , http://mediakhabar.in , http://politicalkhabar.in

Number of Entries : 1635
  • रविचंद

    मुझे नहीं पता की आप लोग ये वेबसाइट कब से चला रहे है। लेकिन ये जरूर पता है कि दूरदर्शन में रुपए लेकर इंटर्नशिप करवाया जाता है। और रुपए भी मात्र दो हजार। आप August 13, 2013 को भी ये खबर केवल पूछने के लिए छाप रहे। जबकि मुझे लगता है, आपको ये सभी चीजे पता है। और आप…..!!!