विश्वरिकॉर्ड बनाने वाली साइक्लिंग टीम का फ्लैग इन

0
390

प्रेस विज्ञप्ति

cycling teamनई दिल्ली/ 08 जून/ गोवा के ग्रैंडे आइलैंड पर समुद्र के नीचे 16 फीट की गहराई में 400 मीटर रिले अंडरवाटर साइक्लिंग का विश्व रिकार्ड बनाकर लौटी टीम का फ्लैग इन यहां मंगलवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र के निदेशक व पद्मश्री अवार्डी वरिष्ठ पत्रकार श्री रामबहादुर राय के कर कमलों से संपन्न हुआ। टीम का फ्लै ऑफ गोवा की राजधानी पंजिम में 04 जनवरी को वहां की राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा ने किया था।

एवरेस्ट विजेता साइक्लिस्ट नरिन्दर सिंह की अगुआई में इस टीम ने 06 जनवरी को यह कारनामा स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रही संस्था स्वस्थ भारत के बैनर तले ‘बेटी बचाओ‘, एंटीबायोटिक दुरुपयोग रोकथाम तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए किया था। इस कारनामे के विश्व रिकार्ड होने की पुष्टि हाल ही में यूनिक वर्ल्ड रिकार्डस की ओर से की गयी थी।

श्री राय ने विश्व रिकॉर्ड धारी टीम के सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह सफर की शुरुआत भर है और टीम को अभी और भी नये मुकाम हासिल करने हैं। टीम के सदस्य धीप्रज्ञ द्विवेदी तथा परमजीत सहरावत ने कहा कि टीम नयी योजना के साथ ही जल्द ही फिर से जनता के बीच जाएगी और इस क्रम में साहस भरे कारनामों के माध्यम से सामाजिक सरोकारों के विषयों पर जनजागृति का लक्ष्य ही सर्वोपरि रखा जाएगा।
फ्लैग इन के अवसर पर संवाद मीडिया प्रा. लि. के विमल कुमार सिंह, वरिष्ठ पत्रकार हर्षवर्द्धन त्रिपाठी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के शोधार्थी शिवानंद द्विवेदी सहर, आकाशवाणी की प्रस्तोता अलका सिंह, भारत माता परिवार के मुरारी शरण शुक्ला, उद्यमी बासवराज पाटिल और स्वस्थ भार अभियान की उत्तर भारत संयोजक ऐश्वर्या सिंह समेत तमाम गणमान्य जन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 15 =