सुभाष त्रिपाठी को डॉ.अनुभव तिवारी पत्रकार सम्मान

0
232

anubhav tiwari patrkar sammanइटावा के खोजी व तथ्यपरक खबरों के लिए चर्चित पत्रकार सुभाष त्रिपाठी को यहां डा.अनुभव तिवारी पत्रकारिता सम्मान से नवाजा गया। पर्यटन आवास गृह के मुख्य सभागार में आयोजित भव्य समारोह में यह सम्मान दिया गया। दैनिक जागरण लखनऊ के एसोसिएट एडिटर आशुतोष शुक्ला ने अंगवस्त्र,शील्ड और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर दी गई नगद धनराशि को श्री त्रिपाठी ने विनम्रतापूर्वक डा.अनुभव तिवारी पीठ को सादर समर्पित कर दिया।

दैनिक जनयुग दिल्ली व स्वतंत्र भारत से पत्रकारिता की शुरुआत करने वाले श्री त्रिपाठी ने दैनिक हिन्दुस्तान,ऑल इंडिया रेडियो,जनसत्ता एक्सप्रेस,प्रसार भारती में कई वर्षों काम किया। आजकल नवभारत टाइम्स में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार ने कई राजनैतिक व खोजपरक खबरों को लेकर हिन्दी पत्रकारिता में काफी चर्चा पाई।

इस मौके पर दैनिक जागरण फर्रूखाबाद के प्रभारी सत्यमोहन पांडेय व युवा पत्रकार अजय कुमार मिश्रा को भी सम्मानित किया गया। समारोह में उ.प्र.के कई जिलों के पत्रकारों के अलावा स्व.अनुभव तिवारी के बड़े भाई व दिग्गज पत्रकार अंशुमान तिवारी ने मेहमानों का स्वागत किया। समारोह की अध्यक्षता कैप्टन एस.बी.टंडन व संचालन प्रदीप प्रधान ने किया। अनुभव तिवारी पीठ के सचिव व प्रेस क्लव के अध्यक्ष उमेश यादव ने रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर व्याख्यान माला का आयोजन भी किया गया जिसका शुभारम्भ आशुतोष शुक्ला ने किया।

डा.अनुभव तिवारी पत्रकारिता सम्मान समारोह का आयोजन पिछले चार वर्षों से हो रहा है। स्व.अनुभव तिवारी हिन्दी के बेहद तेज तर्रार पत्रकार थे। उनका युवा अवस्था में ही देहावसान हो गया था। सम्मान समारोह में प्रबुद्व नागरिकों ने भी भीषण बारिश के बाद भी वहां पहुंचकर अनुभव तिवारी के प्रति यादें ताजा कीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − eleven =