टीवी पर Exclusive बोलने के लिए सामने थे तो सिर्फ और सिर्फ अमित शाह

1
194

नदीम एस अख्तर
नदीम एस अख्तर
कल दिखाए गए एग्जिट पोल्स के नतीजे -उम्मीद- के मुताबिक रहे. चलिए मान लिया कि -साहेब- की लहर/सूनामी है. लेकिन ये क्या, सभी टीवी चैनल्स साहेब के खास सेनापति अमित शाह से EXCLUSIVE बातचीत करने लगे. बीजेपी के बाकी सभी बड़े नेता कल नेपथ्य में चले गए. टीवी पर Exclusive बोलने के लिए सामने थे तो सिर्फ और सिर्फ अमित शाह.

एक एंकर ने सवाल दागा- यूपी में आपने ऐसा क्या कर दिया कि बीजेपी को इतनी ज्यादा सीटें मिल रही हैं??

अमित शाह बोले- हमने कैडर में उत्साह भरा, ग्राउंड लेवल पर काम किया, बूथ लेवल पर मे्हनत की आदि-आदि-आदि……

यूपी में बीजेपी को कितनी सीटें मिलती हैं ये तो 16 को ही पता चलेगा लेकिन कोई साहेब और शाह से ये पूछे कि भइया, जितनी अक्ल आपने लगाई, क्या उतनी अक्ल अब से पहले बीजेपी के किसी धुरंधर नेता में नहीं थी, उतनी मेहनत क्या वाकई में किसी ने यूपी में नहीं की जो मंदिर आंदोलन के बाद पार्टी लगातार यूपी में फिसलती चली गई???!!! क्या -जादू की छड़ी- आप और आपके साहेब के ही पास है कि घुमा दिया और यूपी-बिहार जीत लिया!!!!!??? मतलब कि आडवाणी समेत बीजेपी के सारे शीर्ष नेता फिसड्डी थे और अब से पहले संघ की सारी रणनीति यूपी-बिहार में आप दोनों के बिना मिट्टी थी!!!

साहेब!! शिल्पा शेट्टी तो एक गाने में यूपी-बिहार लूटने आई थी, आप दोनों ने तो मिलकर वाकई में लूट लिया. वाह!!! एग्जिट पोल्स के मुताबिक अगर मान भी लें कि बिल्ली के भाग से छींका फूटा है, तो ये तो मत कहिए कि आप लंबी छलांग लगाकर छींके पर चढ़ गए और उसे गिराकर फोड़ दिया.!!! ये तो आपका -भाग्य- ही है, देश के मौजूदा राजनीतिक-सामाजिक-आर्थिक हालात ही हैं कि इधर आप आए और उधर छींका फूट गया.

लेकिन जरा रुकिए. देखिए तो छींके के अंदर दूध है या दही. अगर दही हुआ तो सारा जायका बिगड़ जाएगा. उसका खट्टा स्वाद आपको नहीं भाएगा. सो जरा 16 तक रुक जाते हैं.

वैसे मेरी समझ से यूपी में बसपा-सपा और बिहार में आरजेडी-जदयू अभी इतने भी बेदम नहीं हुए हैं कि आप सबको चारों खाने चित कर देंगे. वो भी एक ही बार में. हिंदी फिल्मों में अक्सर ऐसा होता है कि अभिनेता पहले पिटता है, फिर पीटता है. देखते हैं कि -नेताओं- की इस लड़ाई में पिटने वाले नेता अपको बाद में पीट पाते हैं (हरा पाते हैं) या नहीं. सो हम तो यही मानकर चल रहे हैं कि पिक्चर अभी बाकी है……

(यूपी में बीएसपी कोई कमाल कर सकती है. बिहार में लालू को बढ़त तो मिलेगी ही लेकिन जेडीयू उतनी भी पीछे नहीं रहेगी, जितना बताया जा रहा है. नीतीश को एक ही झटके में खारिज ना करो यारों. )

1 COMMENT

  1. Bhai saahb..kya tum logo ko Modi virodh ke alawa kuch aor bhi aata hai?aaesi harkate kr ke tum log aapni viswasniyata khoo rhe ho

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 8 =