एबीपी न्यूज और सनी लियोन की खबर का कन्फ्यूजन

0
1566

sunny-leon-abp-news-errorअगर खबर सावधानी से नहीं परोसी गई तो blunder होने के साथ-साथ आपके मीडिया संस्थान की छीछालेदर भी हो सकती है. ताजा उदाहरण एबीपी न्यूज का है. इसमें कहा जा रहा है कि सनी लियोन ने अपनी कॉलेज की फीस भरने के लिए पोर्न इंडस्ट्री में दस्तक दी और उनके फौजी पिता ये जानकर बहुत दुखी हैं. पूरी कहानी बताई गई है लेकिन गलत तथ्यों के साथ. कारण कि ये लड़की सनी लियोन नहीं, कोई और है.

अब जरा Times of India की वेबसाइट खोलिए. यहां यही खबर है लेकिन ये स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि पॉन इंडस्ट्री की इस नई हलचल को सनी लियोन, पार्ट 2 कह सकते हैं. खबर में ये भी लिखा गया है कि Times of India प्राइवेसी का सम्मान करता है, सो इस लड़की और उसके परिवार के सदस्यों के नाम का खुलासा नहीं करेगा.

अब चलते हैं आगे. Times Group के ही हिन्दी अखबार, नवभारत टाइम्स को ये -नैतिकता- पसंद नहीं है. सो वह खुलकर ना सिर्फ उस पॉर्न स्टार की फोटो अपनी वेबसाइट पर लगा रहा है बल्कि उसके नाम का खुलासा भी कर रहा है.

लेकिन इस सबके बीच सबसे बड़ी गलती एबीपी न्यूज कर रहा है जो किसी और की कहानी को सनी लियोन की कहानी बताकर परोस रहा है. पता नहीं, ये वहां इस खबर का अनुवाद करने वाले किसी सब एडिटर की गलती है या फिर News Source की. वैसे एबीपी ये नहीं बता रहा कि उसने ये खबर कहां से उठाई है. वह सीधे-सीधे -एबीपी न्यूज वेब डेस्क- लिख रहा है.

नीचे मैं तीनों मीडिया संस्थानों के वेब पेज का लिंक दे रहा हूं. आप भी देखिए

http://timesofindia.indiatimes.com/nri/other-news/Sunny-Leone-II-Porn-debutante-doing-adult-films-to-fund-college-education-is-half-Indian/articleshow/31859834.cms

http://navbharattimes.indiatimes.com/world/america/welcome-home-daddy-im-a-porn-star/articleshow/31864152.cms

http://abpnews.abplive.in/incoming/2014/03/12/article276324.ece/कैसे-पोर्न-स्टार-बनीं-सनी-लिय#.UyAKsz-SzTp

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 14 =