एबीपी न्यूज़ पर राजनाथ सिंह ने जवाब देना शुरू ही किया कि चैनल ब्रेक पर चला गया

नदीम एस.अख्तर

ABP News का नया शो -घोषणापत्र- शानदार लग रहा है. जिस तरह एक गेस्ट को बुलाकर कई दूसरे मेहमान और मेजबान मिलकर grilling कर रहे हैं, उसमें नयापन है. Concept wise भी प्रोग्राम अनूठा है क्योंकि यह राजनीतिक पार्टियों के एजेंडे पर नए तरीके से बात करता है, ज्यादा convincing तरीके से. मजेदार ये है कि गेस्ट के सामने रिपोर्ट दिखा-दिखाकर उनसे सवाल पूछे जा रहे हैं. इसे कहते हैं पानी पिला-पिलाकर मारना.

सिर्फ एक बात मुझे खटक रही है. गेस्ट को मंच पर जहां बैठाया गया है, उसके ठीक पीछे टीवी का स्क्रीन लगा है और जब किसी मुद्दे पर रिपोर्ट दिखाई जा रही है, तो वहां मौजूद सारे मेहमान उसे देख पा रहे हैं, गेस्ट नहीं. स्क्रीन उनके ठीक पीछे है. यह गेस्ट के लिए कुछ embarrassing सा भी है. अगर उनके बैठने की जगह कुछ इस तरह रखी गई होती, किसी मूविंग चेयर पर (यहां गेस्ट सोफे पर बैठा है, सो कुर्सी घुमाकर पीछे देख भी नहीं सकता) कि वह भी दिखाई जा रही रिपोर्ट देख सकते और ये देखते वक्त उनके चेहरे का expression क्या होता है, ये भी दिखाया जाता तो एक दर्शक के तौर पर हम सबको मजा आ जाता.
आज गेस्ट के तौर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह हैं. उनको grill किया जा रहा है. ABP News पर शो जारी है, अभी LIVE.

एक बात और. ABP News और सहयोगी चैनलों के चीफ एडिटर शाजी जमा साहब अपनी क्रिएटिविटी के लिए जाने जाते हैं. कई नए प्रोग्राम उनकी अगुवाई में ABP News पर शुरु हए. ‘जाने भी दो यारों, प्रधानमंत्री, जोकर, व्यक्ति विशेष और अब घोषणापत्र “. मैं शुरु से ही उनका फैन रहा हूं. एक दफा उनके साथ काम कर चुके एक वरिष्ठ पत्रकार ने बताया था कि शाजी जमां साहब ये पूछ रहे थे कि अंग्रेजी के “Breaking News” शब्द की जगह हम हिंदी में क्या चलाएं जो अटपटा भी ना लगे और दर्शक उसे पचा ले जाए. हालांकि आज भी इसका जवाब किसी के पास नहीं है और तमाम हिंदी चैनलों पर आज भी Breaking News की पट्टी ही चलती है. लेकिन ये वाकया यह बताने के लिए काफी है कि शाजी जमा किस हद तक और कितनी बारीकी से सोचते हैं. उनकी शख्सियत की एक और खास बात है. जमीन से जुड़े एक सुलझे हुए और बेहद सरल इंसान की.

एक और बात. लग रहा है कि चर्चा स्थल पर एंकरिंग कर रहे किशोर अजवाणी और पीसीआर में तारतम्य नहीं है. एंकर के बिना बताए चैनल ब्रेक ले रहा है. गेस्ट की बात काटकर. अभी वर्तिका नंदा जी ने सवाल पूछा, राजनाथ सिंह ने जवाब देना ही शुरु किया था कि चैनल ब्रेक पर चला गया. बहुत अटपटा लगा.

(स्रोत – एफबी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.