यू-ट्यूब ने दी क्राइम्स वॉरियर चैनल को LIVE TELECAST की अनुमति

0
779

प्रेस विज्ञप्ति

यू-ट्यूब पर संचालित चैनल Crimes Warrior को यू-ट्यूब (You Tube) ने लाइव-टेलीकास्ट (LIVE TELECAST) की सुविधा मुहैया कराई है। क्राइम्स वॉरियर भारत का यू-ट्यूब पर ऐसा पहला चैनल है (क्राइम संबंधी खबरों का), जिसे यू-ट्यूब की तरफ से लाइव टेलीकास्ट की सुविधा प्रदान की गयी है। क्राइम्स वॉरियर चैनल की स्थापना/ संचालन भारत में खोजी और अपराध पत्रकारिता के चर्चित नाम संजीव चौहान द्वारा की गयी थी।

22 जून 2012 को शुरु क्राइम्स वॉरियर को अब तक 35 लाख लोग देख चुके हैं। करीब 1500 लोगों ने क्राइम्स वॉरियर को सबस्क्राइव किया है। यू-ट्यूब के मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक इस समय क्राइम्स वॉरियर दुनिया के हर देश में देखा जा रहा है। भारत के अलावा अन्य जिन देशों में क्राइम्स वॉरियर के दर्शक सबसे ज्यादा है, उनमें अमेरिका, ब्रिटेन, रुस, जापान, अरब अमीरात, सऊदी अरब, कनाडा, जर्मनी, अफगानिस्तान, ब्राजील का नाम प्रमुख है।

दुनिया भर में हर महीने क्राइम्स वॉरियर को 3 से 4 लाख लोग मौजूदा समय में देख रहे हैं। जोकि यू-ट्यूब पर मौजूद अपराध की खबरों से संबंधित किसी वेब चैनल के लिए बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। अपराध की खबरों से संबंधित वीडियो से शुरु हुए क्राइम्स वॉरियर चैनल पर आज 25 से ज्यादा श्रेणी के वीडियो मौजूद हैं। इनमें अपराध के साथ-साथ सामाजिक, सैन्य, शिक्षा, फिल्म-मनोरंजन, साहित्य-कला-संस्कृति, खान-पान और खेल जैसी श्रेणियों के वीडियोज की भी बहुतायत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + nineteen =