अभिनेता राहुल वोहरा को मिला फ्रांसीसी सम्मान

0
303

मीनाक्षी शर्मा

RAHUL VOHRAहाल ही में नई दिल्ली में अभिनेता और निर्देशक राहुल वोहरा को सिनेमा और रंगमंच में उनके सराहनीय योगदान के लिए शीर्ष फ्रांसीसी सम्मान से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर फ्रांस के राजदूत फ्रेंकोइस रिचेर ने कहा कि, “राहुल को यह सम्मान सिनेमा और रंगमंच में उनके योगदान के लिए दिया गया है. फ़्रांस का यह सम्मान उन लोगो को ही दिया जाता है जो दुनिया भर में कला, संस्कृति और साहित्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान करते हैं.”

इस अवसर पर राहुल के करीबी संदीप और मोना दीक्षित, लतिका दीक्षित, राजीव सेठी, डिजाइनर अमरदीप बहल, इंडियन ओशिन के राहुल राम, मोना ईरानी, उनकी माँ और बेटी शानेल्ले और उस्ताद वासिफुद्दीनक डागर आदि कई हस्तियां उपस्थित थी.

राहुल दिल्ली के थिएटर ग्रुप चिंगारी के एक वरिष्ठ सदस्य हैं उन्होंने भारतीय और विदेशी थिएटर और फीचर फिल्म, विज्ञापन, और टीवी शो में काम किया है साथ में दुनिया भर में लगभग ४० शहरों में अपने ग्रुप के साथ प्रदर्शन भी किया है .

उन्होंने कई फ्रेंच फिल्म और टेलीविजन के लिए एक कलात्मक सलाहकार के रूप में भी काम किया है और अपोस्ट्रोफे ९९ के नाम से एक स्वतंत्र कला और उत्पादन कंपनी की स्थापना भी की है.

राहुल को मानसून वेडिंग, रघु रोमियो, स्वदेस, प्यार इम्पॉसिबल और भेजा फ्राई 2″ आदि फिल्मों में उनकी यादगार भूमिका के लिए जाना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − five =